Blog - How To Create Account Instagram Id

How To Create Account Instagram Id

How To Create Account Instagram Id

Internet

 

What Is Instagram

नमस्ते दोस्तों! आज हम इस ब्लॉग में सीखेंगे कि कैसे आप एक इंस्टाग्राम आईडी बना सकते हैं। इंस्टाग्राम एक प्रसिद्ध सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म है जिसका उपयोग फ़ोटो और वीडियो साझा करने के लिए किया जाता है। इस गाइड के माध्यम से, हम आपको एक आसान और स्टेप-बाय-स्टेप तरीका बताएँगे जिससे आप बिना किसी परेशानी के खुद का इंस्टाग्राम आईडी बना सकेंगे।

 

इंस्टाग्राम भी Facebook की तरह ही Social Media App है. जो अन्य Apps की तरह ही काम आता है

How To Create Account

Instagram पर Acoount  बनाने के लिए आपको सबसे पहले Mobile मैं Google Play Store से Instagram App को इंस्टॉल करना है

 

Step 1

एप्लिकेशन इंस्टॉल करें सबसे पहले, आपको अपने मोबाइल फ़ोन में इंस्टाग्राम एप्लिकेशन इंस्टॉल करना होगा। आप आपके फ़ोन के एप्लिकेशन स्टोर से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

 

Step 2

साइन अप करें एप्लिकेशन को खोलने के बाद, आपको "साइन अप" या "लॉग इन" विकल्प मिलेगा। यदि आपके पास पहले से ही इंस्टाग्राम खाता नहीं है, तो आपको "साइन अप" पर क्लिक करना होगा।

 

 

Step 3

Facebook से Connect करने का OR Phone Number या Email id से अकाउंट बनाने का options आपको मिलेगा।इसके अंदर की सारी Details आपको Fill करनी है और साइन अप पर क्लिक करना है


 Step 3

Date of Birth सेलेक्ट करे और Next बटन पर क्लिक करे।

 

 

Step 4

आप अपनी Profile Photo डालने के लिए Add a Photo पर क्लिक करे Photo add

करे और Next button क्लिक करें।

Friend Request को फॉलो करना कहते हैं।

जब आप किसी को फॉलो करते हैं तो रिक्वेस्ट जाती है जब आगे वाला आपको फॉलो बैक कर लेता है तो आप दोनों एक दूसरे से जुड़ जाते हैं।

 

 

संक्षेप 

इस पोस्ट में, हमने आपको बताया कि कैसे आप आसानी से एक इंस्टाग्राम आईडी बना सकते हैं। याद रखें कि आपकी आईडी व्यक्तिगत होनी चाहिए और आपको सुरक्षित पासवर्ड का उपयोग करना चाहिए। अब जब आपके पास एक इंस्टाग्राम आईडी है, आप अपने फ़ोटो और वीडियो साझा करके आपकी पहचान बना सकते हैं!

Anil Computers: आपका डिजिटल यात्रा का साथी अगर आपको कंप्यूटर और डिजिटल जगत में और भी अधिक जानकारी चाहिए, तो Anil Computers आपके लिए यहाँ है! हम आपको कंप्यूटर साइंस, सॉफ़्टवेयर विकास, और डिजिटल मार्केटिंग जैसे क्षेत्रों में प्रशिक्षण प्रदान करते हैं। हमसे जुड़कर आप अपने करियर को नए उचाईयों तक ले जा सकते हैं।

संपूर्णता इंस्टाग्राम आईडी बनाना आसान है और आपको इसका आनंद लेना चाहिए। आप आसानी से फ़ोटो और वीडियो साझा करके अपनी पहचान बना सकते हैं और दुनियाभर में लोगों से जुड़ सकते हैं।

आशा है कि यह गाइड आपके लिए मददगार साबित होगा! ध्यान दें कि यह सेवानिवृत्ति विधि है, इसमें बदलाव हो सकता है जो आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हो सकता है।

Anil Computers: उदयपुर के सर्वश्रेष्ठ कंप्यूटर संस्थान अगर आप डिजिटल जगत में अपनी पेशेवर रूचि विकसित करना चाहते हैं, तो Anil Computers आपके लिए सही स्थान है। हमारे पेशेवर प्रशिक्षक और उनकी दिलचस्प शिक्षा से आप वास्तविक दुनियां में आगे बढ़ सकते हैं।

ध्यान दें: यह ब्लॉग पोस्ट केवल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए है और आधिकारिक जानकारी के रूप में नहीं है।

 
 
 
 

 

 

 


114 9 months ago